Railway Recruitment : पूर्वी रेलवे में बिना परीक्षा के मिलेंगी 2972 नौकरियां, 8वीं और दसवीं पास करें आवेदन

Railway Recruitment: पूर्वी रेलवे में बिना परीक्षा के मिलेंगी 2972 नौकरियां, 8वीं और दसवीं पास करें आवेदन

Summary

Eastern Railway Apprentice Recruitment : पूर्वी रेलवे ने विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल (RRCER) की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Expansion

पूर्वी रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2022: Indian railway में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह नौकरी पाने और सवैतनिक प्रशिक्षण प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है। पूर्वी रेलवे ने विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। 
इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। Online पंजीकरण प्रक्रिया 10 may, 2022 को खत्म हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख तक रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए apply कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से पूर्वी रेलवे के विभिन्न अनुभागों में कुल 2,972 रिक्त पदों को भरा जाएगा।  

Division / Workshop का नाम एवं पदों की संख्या

हावड़ा डिवीजन : 659 पद

लिलुआ कार्यशाला : 612 पद

सियालदह डिवीजन : 297 पद

कांचरापाड़ा कार्यशाला : 187 पद

मालदा डिवीजन : 138 पद

आसनसोल डिवीजन : 412 पद

जमालपुर वर्कशॉप : 667 पद

पूर्वी रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2022 के पात्रता मापदंड

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर minimum 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष 10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही NCVT/ SCVT द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल trade certificate भी होना चाहिए। हालांकि, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर और पेंटर (जनरल) पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा पास होना और NCVT/ SCVT द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में National Trade Certificate होना अनिवार्य है। 

पूर्वी रेलवे अपरेंटिस भर्ती की चयन प्रक्रिया

पूर्वी रेलवे की अपरेंटिस भर्ती 2022 के तहत एक इकाई के प्रशिक्षण slot के लिए उम्मीदवार का चयन अधिसूचना के खिलाफ आवेदन करने वाले सभी पात्र उम्मीदवारों के संबंध में तैयार की गई योग्यता के आधार पर होगा।

Read more :- Upsssc jobs 2022

Post a Comment

Previous Post Next Post