Railway Recruitment 2022 : रेलवे ने निकालीं 1033 भर्ती, ITI वाले ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Railway Recruitment 2022 : रेलवे ने निकालीं 1033 भर्ती, ITI वाले ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Summary

इस रेलवे भर्ती के माध्यम से संगठन में कुल 1,033 पद भरे जाएंगे। SECR रेलवे की ओर से apprentice recruitment के लिए Resistration link सक्रिय कर दिया गया है।

Expansion

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से Apprentice Posts के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस railway recruitment के माध्यम से संगठन में कुल 1,033 पद भरे जाएंगे। SECR रेलवे की ओर से अपरेंटिस भर्ती के लिए Registration Link सक्रिय कर दिया गया है। रेलवे अपरेंटिस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई, 2022 को समाप्त होगी। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की apprentice recruitment में चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष की अवधि के लिए apprenticeship प्रशिक्षु से गुजरना होगा और उन्हें सरकार के नियमों के अनुसार scholarship यानी stipend दिया जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण यहां देखे जा सकते हैं। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करके apprenticeship इंडिया या दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in और secr.indianrailways.gov.in और पर खुद को registered करवाना होगा।

रेलवे भर्ती की रिक्त पदो का विवरण

पद नामपदों की संख्याडीआरएम कार्यालय, रायपुर डिवीजन696 पद वेल्डर गैस और इलेक्ट्रिक 119, पदटर्नर 76 ,पदफिटर 198, पदइलेक्ट्रीशियन 154, पदस्टेनोग्राफर (अंग्रेजी)10, पदस्टेनोग्राफर (हिंदी)10, पदकंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्राम असिस्टेंट 10, पदहेल्थ एंड सेनेटरी इंस्पेक्टर 17, पदमशीनिस्ट 30, पदमैकेनिक डीजल 30, पदमैकेनिक रिपेयर और एयर कंडीशनर 12, पदमैकेनिक और ऑटो इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स 30, पदवैगन रिपेयर शॉप, रायपुर337, पद वेल्डर140, पदटर्नर 15, पदफिटर 140, पदइलेक्ट्रीशियनn15, पदमैकेनिक 20, पदस्टेनोग्राफर (हिंदी) 2, पदकंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्राम असिस्टेंट 5 पद

Railway Bharti के लिए पात्रता मानदंड, Age Limit और चयन प्रक्रिया

न्यूनतम आवश्यक योग्यता के तहत छात्रों ने कक्षा 10वीं की परीक्षा minimum 50 फीसदी अंकों के साथ pass की हो।

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित trade में ITI कोर्स पास होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए न्यूनतम required age 15 वर्ष है और ऊपरी Age Range 24 वर्ष है।

matriculation और ITI दोनों पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त प्रतिशत अंकों का औसत लेकर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

Railway Bharti के लिए आवेदन करने का तरीका

चरण 1: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार official website secr.indianrailways.gov.in पर जाएं।

चरण 2: homepage पर, अपरेंटिस Registration Link देखें।

चरण 3: form भरें, आयु प्रमाण और एक photo upload करें।

चरण 4: इसे submit करें और भविष्य के संदर्भ के लिए confirmation page डाउनलोड करें।


Post a Comment

Previous Post Next Post